Rewari News : परिवार पहचान पत्र की आय के सत्यापन कार्य के लिए प्रशिक्षण दिया गया

रेवाड़ी, 16 मार्च। परिवार पहचान पत्र में परिवार की आय का सत्यापन करने के स्थानीय बाल भवन में उपमण्डल अधिकारी ना. (कोसली) कुशल कटारिया की अध्यक्षता में नाहड़ व जाटूसाना खंड अध्यापकों की ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।



इस ट्रेनिंग के दौरान डिप्टी सिस्टम कार्यकारी अधिकारी चण्डीगढ विनोद वर्मा  ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि परिवार की आय का सत्यापन किस प्रकार से किया जाना तथा परिवार के पास मकान स्वयं का है या किराये का, परिवार में  वाहनों की संख्या, गाय व भैंस सहित पशुओं की संख्या को दर्ज करना है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही सरल कार्य है, जो आसानी से शीघ्र पूरा हो जाएगा।


उपमण्डल अधिकारी ना. (कोसली) कुशल कटारिया ने बताया कि परिवार पहचान पत्र हरियाणा सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है। भविष्य में सरकार की योजना का लाभ परिवार पहचान पत्र के माध्यम से ही दिया जाएगा। जिले के सभी गांव व शहरों में परिवार पहचान पत्र अपडेट करवाने के लिए अभियान चलाया गया था। इसके तहत जिले के सभी परिवारों का डाटा अपडेट किया हुआ था। उन्होंने  बताया कि भविष्य में सरकार की योजना का लाभ परिवार पहचान पत्र के माध्यम से ही दिया जाएगा। सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए किसी सरकारी दफ्तर के चक्कर लगाने की कोई जरूरत नहीं होगी। इस ट्रेनिंग के दौरान डीआईओ सुनील कुमार भी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें