Rewari News : क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया व शिक्षित इंडिया के सन्देश के साथ भारत भ्रमण पर निकलेंगे महेश कुमार



रेवाड़ी : क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया व शिक्षित इंडिया के सन्देश के साथ महेश कुमार कल 3 मार्च से दिल्ली के इंडिया गेट से 6000 किलोमीटर की एक साइकिल यात्रा पर भारत भ्रमण पर निकलेंगे। सोमवार को मॉडल टाउन स्थित पंचनद कार्यालय में एक प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी गई। रेवाड़ी के रहने वाले साइक्लिस्ट महेश यादव ने मीडिया को बताया कि वे मंगलवार को इंडिया गेट से अपनी यात्रा प्रारम्भ करेंगे जो राजस्थान के जयपुर, उदयपुर गुजरात के गांधीनगर, नवसारी, महाराष्ट्र के मुंबई होते हुए चेन्नई, भुवनेशवर, कोलकाता, बिहार और यूपी होते हुए वापस दिल्ली पहुंचेगी। 25 दिन के इस टूर में कई शहर से होकर गुजरते हुए अपना सन्देश जनता तक पहुंचाएंगे। एक दिन में 350 किलोमीटर में तय कर सकते है महेश कुमार ने कहा कि उन्होंने पहले भी साईकिल यात्रा निकाल कर सन्देश दिया है इस दौरान उन्हें लोगो का भरपूर सहयोग मिला और इस बार भी केशव चौधरी जैसे लोगो द्वारा उनका सहयोग करने का आश्वासन दिया गया है। 



महेश के पिता ओमप्रकाश ने बताया कि महेश का शुरू से लोगो को जागरूक करने का क्रेज था। उसी के तहत पूरे भारत के भ्रमण पर जाने का मन बनाया है बेटे महेश की इस पहल पर उन्हें गर्व है। पंचनद सेवा समिति ट्रस्ट के जिलाध्यक्ष केशव चौधरी ने कहा कि 3 मार्च को दिल्ली से शुरू होकर 25 दिनों में 14 राज्यों और 85 शहर से होती हुई छह हज़ार किलोमीटर की यात्रा तय कर इसका समापन रेवाड़ी में होगा। केसव चौधरी ने अपनी ओर से महेश को सहयोग देने की बता करते हुए कहा कि वे अपनी और से 21 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा करते है और पंजाबी समाज भी मदद के लिए तत्पर रहेगा। नगर परिषद् के पूर्व प्रधान हरीश अरोड़ा ने भी मीडिया को सम्बोधित किया और महेश को बधाई दी। इस अवसर पर पंचनद जिला अध्यक्ष केशव चौधरी, भीमसेन मखीजा, पूर्व चेयरमैन हरीश अरोड़ा, ओमप्रकाश, सूर्या नियति पाठशाला से सुरेंद्र आदि उपस्थित रहे।  

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें