Chandan News: स्कूलों में छात्रों की नामांकन बढ़ाने को लेकर शिक्षकों के साथ विशेष बैठक आयोजित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखण्ड के सभी सरकारी स्कूलों में छात्र-छात्राओं की नामांकन बढ़ाने के उद्देश्य से एवं सरकारी कार्यक्रम को अग्रेषित कर सफल बनाने के संबंध में चांदन प्रखंड के बीडीओ दुर्गाशंकर की अध्यक्षता में बीआरसी भवन सभागार कक्ष में प्रखंड के शिक्षकों के साथ बैठक आयोजित की गई।जिसमें उपस्थित शिक्षकों को बीडीओ 

दुर्गाशंकर ने सरकार की इस योजना से मुखातिब करते हुए शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका योगदान पर प्रकाश डाला,औऱ शिक्षकों की सराहना करते देखा गया। सभा को संबोधित करते हुए बताया कि समाज मे शिक्षकों का स्थान सबसे ऊपर होता है। इन्हें समाज सुधारक जागरूक करता के साथ साथ एक अच्छे समाज का निर्माता भी कहा जाता है। 

शिक्षकों का समाज मे जो स्थान होता है वह बांकी लोगों का नसीब नही होता है।इसलिए हम सब शिक्षक के साथ पूरी तरह सहयोग कर ऐसे सभी बच्चों को स्कूल लाने में सहयोग करे। जिसका आज तक नामांकन नहीं हुआ है। जो गरीबी के कारण बच्चे स्कूल नहीं आप पाते हैं। जबकि बच्चे को सरकार द्वारा नामांकन के बाद किताब, कॉपी और मुक्त पढ़ाई की व्यवस्था के साथ-साथ छात्रवृत्ति भी दे रही है। ऐसे लाभ से बच्चों को अवगत कराते हुए प्रफुल्लित कर उन्हें स्कूल में नामांकन कराने में सहयोग करें। 

 उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें