Banka News: जिला पदाधिकारी बांका की अध्यक्षता में अभियोजन पदाधिकारियों के साथ की गई समीक्षा बैठक

 ग्राम समाचार, बांका। आज दिनांक 18.03.2021 को जिला पदाधिकारी, बांका की अध्यक्षता में उनके कार्यालय वैश्म में अभियोजन पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। समीक्षा के क्रम में शस्त्र अधिनियम एवं अवैध बालू के उत्खनन एवं गवन के संबंध में थाना में दर्ज अपराधिक मामलों की जानकारी ली गई।



 जिला पदाधिकारी द्वारा प्रभारी जिला अभियोजन पदाधिकारी, श्री अवधेश प्रसाद को निदेश दिया गया कि बांका जिला अन्तर्गत शस्त्र एवं अवैध बालू उत्खनन के आरोप में दर्ज सभी मामलों की सूची दो दिनों के अंदर तैयार कर लें। साथ ही थानावार लंबित मामलों की सूची भी तैयार कर ले ताकि एक-दो दिनों के अंदर पुनः इसकी समीक्षा की जायेगी। यह भी निदेश दिया गया कि वर्ष 2019 एवं 2020 के काण्डों को चिन्ह्ति कर अगली बैठक में प्रस्तुत करे । अभियोजन को निदेश दिया गया कि साक्षों की प्रस्तुतीकरण में तेजी लाए ताकि अपराधिक मुकदमों में अपराधियों को दंडित किया जा सके। साथ ही यह भी निर्देश दिया गया कि जिला खनन इंस्पेक्टर के साथ समन्वय स्थापित कर न्यायालय में लंबित कांड एवं खनन विभाग द्वारा दर्ज कांडों की सूची से इसका मिलान कर ले ताकि काण्डों में आरोप पत्र समर्पित कराया जा सके। बैठक में पुलिस अधीक्षक,बांका, प्रभारी पदाधिकारी विधि शाखा,बांका, जिला लोक अभियोजन पदाधिकारी,बांका, एवं सहायक अभियोजन पदाधिकारी, जिला खनन पदाधिकारी उपस्थित थे। 

ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें