Rewari News : एसपी ने फर्जी शॉपिंग वेबसाइट से सतर्क रहने के लिए एडवाइजरी जारी की ।

अवैध शराब बेचने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, 120 बोतल अवैध शराब बरामद

थाना कसोला पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कुल 120 बोतल अवैध शराब बरामद की है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान बावल के गाँव हरचंदपुर निवासी इन्द्रजीत व राजेश कुमार के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि पुलिस को सुचना मिली थी कि दो व्यक्ति अवैध शराब बेचने का धंधा करते हैं व एक i20 कार नम्बर RJ-02CE-6092 मे शराब गत्ता पेटी रखकर गाँव करनावास से मिडा कट कम्पनी बावल एरिया की तरफ आ रहे है। मिली सुचना के आधार पर पुलिस ने गाँव करनावास से मिडा कट कम्पनी बावल एरिया के पास नाकाबन्दी शुरु कर गाड़ियों की चैकिंग शुरू कर दी। कुछ ही देर बाद एक i20 कार नम्बर RJ-02CE-6092 गाव करनावास की तरफ से आती दिखाई दी। पुलिस ने उक्त कार को रोकने का इशारा किया लेकिन रुकने का इशारा करते ही कार चालक अपनी कार को भगाने लगा। पुलिस ने साथी मुलाजमान की सहायता से कार को काबु करके चालक का नाम पता पुछा तो उसने अपना नाम इन्द्रजीत पुत्र जगदीश निवासी गाँव हरचन्दपुर थाना बावल व दुसरे ने अपना नाम राजेश कुमार पुत्र राजबीर सिह निवासी गाँव  हरचन्दपुर थाना बावल बताया। पुलिस ने जब गाडी को चैक किया तो उसमे कुल 120 बोतल अवैध शराब बरामद हुई। आरोपी को आज अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।     

 

मोटर साईकिल चोरी करने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, चोरी की गई मोटर साईकिल बरामद



थाना शहर रेवाड़ी के अंतर्गत भाडावास गेट चौकी पुलिस ने मोटर साईकिल चोरी करने के मामले में कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान राजस्थान के राजस्थान के केला देवी थाना के गाँव खोरी निवासी देशराज के रूप में हुई। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता कृष्ण कुमार पुत्र रामेश्वर गांव गोकलगढ रेवाडी ने पुलिस में शिकायत दी थी कि वह सब्जी मण्डी मे सब्जी का फड लगाता है। रोजाना की तरह उसने मोटर साईकिल रेवाड़ी की कृपा राम धर्मशाला के प्रागंण मे खडी की थी। अपने फड बढाकर समय करीब 0745 बजे कृपा राम धर्मशाला के प्रागंण मे जाकर देखा तो उसे अपनी मोटर साईकिल नही मिली। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके एक आरोपी देशराज पुत्र कमल सिंह निवासी गाँव खोरी थाना केला देवी जिला करोली राजस्थान को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी की गई मोटर साईकिल भी बरामद कर ली है। आरोपी को आज अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।   

 

पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी ने फर्जी शॉपिंग वेबसाइट से सतर्क रहने के लिए जारी की एडवाइजरी

पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी ने ऑनलाइन साइबर क्राइम से लोगो की जागरूकता हेतु एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि आजकल ऑनलाइन के माध्यम से साइबर क्राइम बहुत ज्यादा बढ़ गया है। जिस संबंध मे फ्रॉड करने वाले लोगों द्वारा दो फर्जी वेबसाइट शॉपिंग करने के लिए चला कर आम जनता से धोखाधड़ी की जा रही है। धोखाधड़ी करने वालों द्वारा ऑनलाइन शॉपिंग के लिए दो वेबसाइट जिनके लिंक नीचे दिए गए हैं, पर कंपनी के प्रोडक्ट दिखाकर ऑनलाइन सेलिंग करके ग्राहकों के पेमेंट डीटेल्स को प्राप्त कर धोखाधड़ी कर रहे हैं। अतः आप सभी निम्नलिखित दो साइटों पर कभी भी विजिट ना करें और ना ही लॉगिन करें।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें