Rewari News : संत शिरोमणि गुरु रविदास हृदय की पवित्रता पर बल देते थे : वंदना पोपली

संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की 644 वी जयंती का आयोजन ग्राम बाबडोली कोसली जिला रेवाड़ी में किया गया। जिसकी अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी की मीडिया पैनलिस्ट वंदना पोपली ने की। वंदना पोपली ने संत शिरोमणि रविदास जी के जयंती पर प्रकाश डालते हुए अपने विचार रखें वह बताया कि मनुष्य अपने कर्म से महान बनता है  कोई भी व्यक्ति जाति से छोटा या बड़ा नहीं होता है सिर्फ अपने कर्मों से बड़ा होता है संत रविदास कर्म में विश्वास रखते थे उनका कहना था कि इंसान का विश्वास सदैव कर्म में ही होना चाहिए कर्म के बदले मिलने वाले फल की आशा कभी नहीं छोड़नी चाहिए कर्म हमारा धर्म है और फल हमारा सौभाग्य है संत रविदास जी ने समाज की कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठाई परंतु  उन्होंने कभी किसी की आलोचना नहीं की।



वंदना पोपली ने कहा संत शिरोमणि मन की पवित्रता पर बल दिया करते थे उनके अनुसार यदि आपका मन पवित्र है तो वहीं पर गंगा है जो मन चंगा तो कठौती में गंगा। गुरु रविदास सेवा समिति, बाबडोली, तहसील कोसली ज़िला रेवाड़ी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से कोसली विधायक लक्ष्मण यादव के सुपुत्र निशांत यादव ने शिरकत की तथा रविदास जी के जीवन से जुड़े प्रसंगों पर प्रकाश डाला। एस.सी.बी.सी. वेलफेयर फॉउंडेशन के अध्यक्ष भगवान दास रंगा ने भी अपने विचार प्रकट किए तथा आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर जाटव समाज के प्रधान प्रभुदयाल आज़ाद, भाजपा के युवा नेता अजय रंगा, योगेश वर्मा, एडवोकेट मनीष रंगा, गुरु रविदास सेवा समिति के प्रधान अशोक कुमार, समिति के उप प्रधान सतबीर सिंह, सचिव रणबीर सिंह, वेदप्रिय आर्य,जयवीर सिंह, भीकाराम, सुरेन्द्र कुमार,रविंदर कुमार रूपनारायण, शीला देवी पूर्व सरपंच, कृष्णा देवी, निर्मला देवी, ममता देवी, बिमला देवी, राजेश, गजे सिंह तथा समस्त ग्राम वासी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें