Bounsi News: प्रसूता की मौत के मामले में दोषी पाए गए 2 एएनएम को किया सस्पेंड

 ग्राम समाचार, बौंसी, बांका। प्रसूता की मौत के बाद अस्पताल पर लापरवाही का आरोप के मामले में दो एएनएम को निलंबित किया गया है। प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल में प्रसव कराने आई एक प्रसूता की मौत का मामला सामने आया था। इस मामले में सोमवार को पीड़िता के रिश्तेदार पवन कुमार के द्वारा जिला चिकित्सा पदाधिकारी को आवेदन भी दिया गया था। इसी मामले की जांच करने जिला पदाधिकारी सुहर्ष भगत के निर्देश पर सिविल सर्जन सुधीर कुमार महतो बौंसी रेफरल अस्पताल पहुंचे। 

सिविल सर्जन ने बताया कि, जांच में स्वास्थ्य कर्मी की लापरवाही सामने आई है। इस कारण स्वास्थ्य कर्मी सरोज भारती एवं जयमाला कुमारी की स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही के कारण सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही दोनों एएनएम को बौंसी अस्पताल से स्थानांतरित करते हुए, निलंबन अवधि तक इसका मुख्यालय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में योगदान करने का निर्देश दीया है। इस दौरान उन्हें बिहार सेवा संहिता नियम 96 के तहत जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा। वही मिली जानकारी के अनुसार चिकित्सक उत्तम कुमार एवं एएनएम उषा कुमारी से भी स्पष्टीकरण पूछा जाएगा और विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। वहीं वरिष्ठ समाजसेवी मदन मेहरा ने इस घटना की घोर निंदा करते हुए कहा की, ऐसी आदमखोर एएनएम को निलंबित नहीं कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। ऐसी घटनाएं मानवता को शर्मसार करती है। साथ ही जिला पदाधिकारी को साधुवाद भी दिया। 

कुमार चंदन, ग्राम समाचार संवाददाता, बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें