Bhagalpur news:भागलपुर से हवाई सेवा प्रारंभ करने को लेकर समाजसेवियों ने कसी कमर, प्रेस वार्ता कर जाहिर की अपनी मंशा, स्थानीय जनप्रतिनिधियों के इच्छाशक्ति पर उठाए सवाल


ग्राम समाचार, भागलपुर। भागलपुर में शुक्रवार को प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता रामगोपाल पोद्दार ने कहा कि भागलपुर शहर बिहार की राजधानी पटना के बाद बिहार का गौरवशाली शहर होने के बावजूद हवाई उड़ान से वंचित है। पिछले 15 वर्षों से भागलपुर की जनता के द्वारा समय-समय पर विभिन्न प्रयासों के माध्यम से भागलपुर में हवाई सेवा प्रारंभ की मांग की जा चुकी है। परन्तु जनप्रतिनिधियों की इस मुद्दे पर सक्रियता और इच्छा शक्ति के अभाव से इस कार्य को मूर्तरूप आज तक नहीं दिया जा सका है। यह भी इस शहर का दुर्भाग्य है कि स्मार्ट सिटी का दर्जा मिलने के बावजूद भी भागलपुर में हवाई सेवा तत्काल शुरू हो इस विषय पर कोई सुगबुगाहट तक नहीं है। भागलपुर का सिल्क सिटी का दर्जा प्राप्त है। परन्तु बड़े शहरों और विदेश के व्यवसायी हवाई सेवा नहीं रहने के कारण यहाँ नहीं आ पाते हैं। जिससे यहाँ का सिल्क व्यवसाय समाप्ति की ओर है। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय होने के बावजूद होने वाले सेमिनार में बड़े शहरों के शिक्षाविद् भाग नहीं ले पाते हैं। साथ ही चिकित्सा के क्षेत्र में समय पर हवाई सेवा नहीं रहने से रोगी को समुचित इलाज नहीं मिल पाता है। साथ ही बड़े शहरों के डॉ० चिकित्सक भी यहाँ इलाज एवं सेमिनार में भाग नहीं ले पाते हैं। वहीं गिरधारी केजरीवाल ने कहा कि भागलपुर की जनता के सहयोग से भागलपुर में हवाई उड़ान शुरू हो इस हेतु 10 फरवरी को गोशाला के प्रशाल में एक सभा का आयोजन किया गया है। सभा में आये विचारों को हुए संग्रहित कर जिला प्रशासन और बिहार सरकार के सहयोग से भागलपुर में हवाई सेवा शुरू हो इस हेतु न समुचित प्रयास किये जायेंगे। सभा के माध्यम से बिहार सरकार से मांग की जायेगी कि हवाई सेवा शुरू हो इसके लिए उचित राशि का आवंटन हो। वहीं अश्विनी जोशी मोन्टी ने कहा कि भागलपुर को स्मार्ट सिटी का दर्जा प्राप्त है। भागलपुर जिला का मुख्यालय होने के कारण हवाई सेवा का उपयोग आपात स्थिति में आवश्यक हो जाता है। अतः भागलपुर में तत्काल हवाई सेवा हो इसके लिए बिहार सरकार और जिला प्रशासन को समुचित कार्रवाई करनी चाहिए। 

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें