Rewari News : नगर परिषद रेवाडी व नगर पालिका धारूहेडा के आम चुनाव की अधिसूचना जारी

रेवाडी, 4 दिसंबर। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि नगर परिषद रेवाडी व नगर पालिका धारूहेडा के आम चुनाव की घोषणा राज्य चुनाव आयुक्त द्वारा कर दी है, जिसमें 4 दिसंबर को नोमिनेशन की अधिसूचना जारी कर दी हैं,  इस चुनाव प्रक्रिया के तहत 11 से 16 दिसंबर तक नामांकन  का कार्य ( 13 दिसम्बर को छोडकर) किया जाएगा तथा 17 दिसंबर को नामाकंन पत्रों  फार्म की छटनी की जाएगी। इसके उपरांत 18 दिसंबर को प्रात: 11 बजे से सायं 3 बजे तक नाम वापिस लिए जा सकेगें, तथा इसी दिन सायं 3 बजे बाद चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को चुनाव  चिह्न आवंटित किए जाएगें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 27 दिसंबर को प्रात: 8 बजे से 5:30 बजे तक मतदान होगा तथा मतों की गिनती 30 दिसंबर को होगी। उन्होंने बताया कि यदि कहीं पुन: चुनाव हुआ तो वह 29 दिसंबर को होगा। उन्होंने बताया कि नगर परिषद रेवाड़ी के प्रधान  के चुनाव हेतु अतिरिक्त उपायुक्त रेवाड़ी  को रिटर्निग अधिकारी नियुक्त किया गया हैं जो व्यक्ति नगरपरिषद  प्रधान के चुनाव के लिए  नामांकन  पत्र भरना चाहता वह अपना नामांकन कमरा नम्बर 202 लघु सचिवालय ,रेवाड़ी में रिटर्निग अधिकारी या सहायक रिटर्निग अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत कर सकता हैं । 


 

उपायुक्त ने बताया कि नगर परिषद रेवाड़ी के वार्ड नंबर  01से 10 के सदस्यों के चुनाव हेतु रिटर्निग अधिकारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद रेवाड़ी  को नियुक्त किया गया हैं , जो व्यक्ति  नगर परिषद रेवाड़ी के वार्ड नंबर  01से 10 के सदस्य के चुनाव के लिए नामांकन भरना चाहता है वह जिला परिषद कार्यालय, पंचायत भवन ,प्रथम तल ( भाडावास  रोड़) रेवाड़ी मे अपना नामांकन  भर सकता है। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार वार्ड नंबर 11 से 20 तक के लिए रिटर्निग  अधिकारी, उपमंडल अधिकारी (नागरिक) कोसली को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है जो  जो व्यक्ति  नगर परिषद रेवाड़ी के वार्ड नंबर  11से 20 के सदस्य के चुनाव के लिए नामांकन भरना चाहता है वह जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी रेवाड़ी  के कार्यालय कमरा नम्बर 117 में अपना नामांकन पत्र भर सकता है । जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नगर परिषद रेवाड़ी के वार्ड नंबर 21 से 31 तक के सदस्यों के चुनाव हेतु उपमंडल अधिकारी (नागरिक) बावल को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है जो व्यक्ति  नगर परिषद रेवाड़ी के वार्ड नंबर  21से 31 के सदस्य के चुनाव के लिए नामांकन भरना चाहता है वह लघु सचिवालय स्थित एसडीएम कोर्ट कमरा नम्बर 124 में अपना नामांकन भर सकता है ।  जिला निर्वाचन अधिकारी  ने बताया कि नगर पालिका धारूहेडा  के प्रधान  के चुनाव हेतु उपमंडल अधिकारी (नागरिक)रेवाड़ी  को रिटर्निग अधिकारी नियुक्त किया गया हैं जो व्यक्ति नगरपालिका धारूहेडा के  प्रधान के चुनाव के लिए  नामांकन  पत्र भरना चाहता वह अपना नामांकन सचिव नगरपालिका धारूहेडा के कमरा नम्बर 01 में रिटर्निग अधिकारी या सहायक रिटर्निग अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत कर सकता हैं ।  
उपायुक्त ने बताया कि नगर पालिका धारूहेडा  के वार्ड नंबर  01से 09 के सदस्यों के चुनाव हेतु रिटर्निग अधिकारी तहसीलदार धारूहेडा  को नियुक्त किया गया हैं , जो व्यक्ति  नगर पालिका धारूहेडा  के वार्ड नंबर  01से 09 के सदस्य के चुनाव के लिए नामांकन भरना चाहता है वह नगरपालिका धारूहेडा के मिटिंग हाल मे अपना नामांकन  भर सकता है । उन्होंने बताया कि इसी प्रकार नगर पालिका धारूहेडा  के वार्ड नंबर 10 से 17 के सदस्यों के चुनाव हेतु रिटर्निग अधिकारी नायब तहसीलदार धारूहेडा  को नियुक्त किया गया हैं , जो व्यक्ति  नगर पालिका धारूहेडा  के वार्ड नंबर  10से 17 के सदस्य के चुनाव के लिए नामांकन भरना चाहता है वह नगरपालिका धारूहेडा के मिटिंग हाल मे अपना नामांकन  भर सकता है । जिला निर्वाचन अधिकारी यशेन्द्र सिंह  ने बताया कि नगरपरिषद रेवाड़ी व नगरपालिका धारूहेडा की मतगणना का कार्य 30 दिसम्बर को राजकीय कन्या महाविद्यालय सैक्टर 18 ,रेवाड़ी मे किया जाएगा । उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता की पालना करना सुनिश्चित करें ।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें