Rewari News : मारपीट करके युवक से 20 हजार रुपए छीनने वाले दुसरे आरोपी को किया गिरफ्तार

थाना शहर रेवाडी पुलिस ने एक युवक से मारपीट करके उससे 20 हजार रुपये की छीनने की वारदात में शामिल दुसरे आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान बाल्मीकी बस्ती निवासी पुनित उर्फ धारे के रुप मे हुई है। उक्त मामले मे एक आरोपी को पुलिस पहले ही गिरफतार कर चुकी है। जांचकर्ता प्रधान सिपाही रणवीर सिंह ने बतलाया कि 13 नवंबर 2020 की रात को करीब साढ़े 10 बजे मोहल्ला साधुशाह नगर निवासी सुनील कुमार अपने काम से लौट रहा था। दीपावली के लिए वह काम करने वाले के यहां से 20 हजार रुपये भी लेकर आया था। जब वह अपने मोहल्ले में पहुंचा तो उसे रात का समय देखकर तीन युवकों ने रोक लिया और उसके बाद उसके साथ मारपीट करने लगे। मारपीट करते हुए आरोपियों ने सुनील के पास मौजूद 20 हजार रुपये भी छीन लिए। पैसे छीनने के बाद तीनों आरोपी उसे मौके पर ही छोड़कर फरार हो गए। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस को मामले की सूचना दी। शहर थाना पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मारपीट व पैसे छीनने का मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी । जांच मे आरोपियो का सुराग लगाकर पुलिस ने एक आरोपी को कुछ ही समय मे गिरफतार कर लिया था। थाना शहर रेवाडी ने वीरवार को मामले मे कार्यवाही करते हुए वारदात मे सलिंप्त दुसरे आरोपी को गिरफतार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत मे पेश करके न्यायिक हिरासत मे भेज दिया है।   

 

रेवाडी पुलिस ने अवैध हथियार सहित एक आरोपी को किया गिरफतार,

एक देशी पिस्टल व 1 जिन्दा कारतूस बरामद-



सीआईए धारुहेडा पुलिस ने अवैध हथियार रखने वाले एक आरोपी को गिरफतार करके उसके कब्जा से 1 देशी पिस्टल व एक जिन्दा कारतूस भी बरामद किया है। गिरफतार किए गए आरोपी की पहचान खिजुरी निवासी मोहित कुमार के रुप मे हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया है कि सीआईए धारुहेडा पुलिस को गुप्त शुत्रो से सुचना मिली मोहित कुमार उर्फ चोट पुत्र अमर सिहं निवासी खिजुरी थाना बावल जिला रेवाड़ी अबैध हथियार रखता है जो इस समय गांव खिजुरी के बाहर झाबुआ मोड पर खड़ा हुआ किसी का इंतजार कर रहा है जिसके पास अवैध हथियार है। पुलिस को मिली सुचना अनुसार बताई जगह पर रैड कि गई तो वंहा पर एक नौजवान लड़का खड़ा दिखाई दिया जो पुलिस पार्टी को देखकर भागने लगा तो पुलिस ने उस नोजवान को काबु करके उसका नाम पता पुछा तो उसने अपना नाम मोहित कुमार उर्फ चोट पुत्र अमर सिंह निवासी खिजुरी जिला रेवाडी बतलाया तथा उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जा से एक देशी पिस्टल व एक जिन्दा कारतूस बरामद हुआ। आरोपी के खिलाफ थाना बावल मे शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफतार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत मे पेश करके एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है।


मकान  का ताला तोडकर  चोरी करने के एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफतार –



 थाना शहर रेवाडी पुलिस ने मकान का ताला तोडकर घर मे घुसकर चोरी करने के एक आरोपी को गिरफतार किया है। गिरफतार किए गए आरोपी की पहचान रेवाडी के मोहल्ला छिप्पटवाडा निवासी करण उर्फ कमल उर्फ कम्मू के रुप मे हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता सुनिल निवासी शिवनगर पार्ट-2 रेवाडी ने पुलिस को शिकायत देकर बतलाया की मै लक्ष्मी ईंटरनैशनल कम्पनी मे लेबर का काम करता हु तथा कम्पनी की तरफ से हमे मकान मिला है जिसमे मै अपने बच्चो समेत रहता हु तथा घर पर मेरी घरवाली लक्ष्मी व मेरा छोटा लडका हर्षित मेरे साथ मे कमरे पर रहते है। 01 दिसम्बर को समय करीब 11 बजे दिन मे अपने लडके व घरवाली को मेरा लडका बीमार होने के कारण दवाई दिलवाने के लिए डाक्टर के पास चला गया था और मै अपने कमरे का ताला बन्द करके गया था मै करीब बजे दिन मे वापस मकान पर आया तो वहा पर कमरे का ताला टुटा हुआ था और सामान चैक किया तो कैमरे मे रखे हुए चांदी के आभूषण, 3000 रुपए नगद, गैस सिलेण्डर, पंखा व कागजात गायब मिले। तब शिकायतकर्ता कि शिकायत पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दि थी। जांच मे थाना शहर पुलिस ने चोरी करने वाले आरोपी का सुराग लगाकर एक आरोपी को गिरफतार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत मे पेश करके एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है।

 मन्नू सैनी को हथियार उपलब्ध कराने वाला गिरफ्तार

शहर थाना रेवाडी पुलिस ने मन्नू सैनी को हथियार उपलब्ध कराने वाले दुसरे आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफतार किए गए आरोपी कि पहचान राजस्थान जिला अलवर के हिंगवाहेडा निवासी मलखान उर्फ प्रदीप है। मलखान व गौरव ने ही मन्नू सैनी को हथियार उपलब्ध कराए थे। माह सितम्बर में भी मन्नू को सीआईए की टीम ने रात को शहर के ऑटो मार्केट से हथियार सहित पकड़ा था।  जिसके बाद की गई पूछताछ में आरोपी से हथियार उपलब्ध कराने वाले का नाम सामने आया। जांच अधिकारी ने बताया कि शहर के मोहल्ला बलभद्र सराय निवासी मन्नू सैनी को हत्या व गैंगरेप के एक मामले में उम्रकैद की सजा मिली हुई है। आरोपी अगस्त माह में पैरोल पर आया था और 10 सितंबर को उसकी पैराल अवधि समाप्त हो रही थी। पुलिस द्वारा आरोपी के पैरोल पर आते ही उसकी लगातार निगरानी रखी जा रही थी। मन्नू सैनी शहर में वारदातों को अंजाम देने वाला थाजिसके लिए मन्नू सैनी ने हथियार जुटाए थे लेकिन वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने कुशल मार्गदर्शन में काम करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने उसके पास से दो देशी पिस्टलएक कट्‌टारिवाल्वर व चार कारतूस बरामद किए थे। आरोपी को गिरफ्तार किए जाने के बाद जब पुलिस ने उससे हथियारों के बारे में पूछताछ की तो हथियार उपलब्ध करवाने मे अन्य नाम सामने आए थे। तब पुलिस टीम  ने कार्यवाही करते हुए एक अन्य आरोपी गौरव को पहले हि गिरफतार कर लिया था। वीरवार को पुलिस ने कार्यवाही करते हुए हथियार सप्लाई करने वाले मलखान उर्फ प्रदिप पुत्र धनपत सिंह निवासी हिंगवाहेडा जिला अलवर राजस्थान को गिरफतार कर लिया है। आरोपी को वीरवार को अदालत मे पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें