Godda News: जिले भर में कैंप लगाकर उत्तराधिकारी नामांतरण का कार्य किया गया





ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:- आज मंगलवार को कैम्प लगाकर उत्तराधिकारी नामांतरण (Successon Mutation ) से संबंधी कार्रवाई करने का कार्य किया गया। यह कैम्प गोड्डा जिला के 09 प्रखंडों में लगाया गया जो इस प्रकार है:- 

1. गोड्डा सदर :- पंचायत भवन-सरौनी,पंचायत भवन-जमनी पहाड़पुर. 

2. पोड़ैयाहाट:- पंचायत भवन-बरगच्छा हरियारी, पंचायत भवन-अषाढ़ी माधुरी.

3. सुंदरपहाड़ी:- तिलाबाद, जियाजोरी.

4. बसंतराय:- पंचायत भवन हिलावे, पंचायत भवन कैथपुरा.

5. पथरगामा:- पंचायत भवन चिलरा, पंचायत भवन लखनपहाड़ी.

6. महागामा:- पंचायत भवन हनवारा, पंचायत भवन कोयला.

7. मेहरमा:- पंचायत भवन सुखाड़ी, पंचायत भवन मालप्रतापपुर. 

8. ठाकुरगंगटी:- पंचायत भवन चान्दा, पंचायत भवन खरखोदिया. 

9. बोआरीजोर:- पंचायत भवन लीलातरी, पंचायत भवन डकैता. 

ज्ञात हो कि राजस्व विभाग, राँची द्वारा उत्तराधिकारी नामांतरण ( Successon Mutation ) से संबंधित प्रतिवेदन की मांग की जा रही है इस संदर्भ में दिनांक-07.12.2020 को मुख्य सचिव, झारखंड सरकार द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजस्व संबंधी मामलों की समीक्षा बैठक में भी उत्तराधिकारी नामांतरण से संबंधित मामलों का शीघ्र निष्पादन करने का निदेश दिया गया है। विदित हो कि पंजी-ll में अंकित अधिकांश जमाबंदी रैयतों की मृत्यु काफी पूर्व हो चुकी है एवं अत्तराधिकारी नामांतरण न होने के फलस्वरूप अभी भी जमाबंदी, मृत रैयतों के नाम से ही कायम है। ऐसे में उक्त जमाबंदी रैयतों के उत्तराधिकारियों को बंशावली के आधार पर अन्य सरकारी योजनाओं के अन्तर्गत लाभ उपलब्ध नही कराया जा रहा है। एैसी स्थिति में वर्तमान उत्तराधिकारियों को सही तरीके से उन तक लाभ नही पहुँच पाता है। अतः रैयतों का बंशावली के आधार पर जमाबंदी धारित के आश्रितों का सत्यापन हेतु कर्मचारी, राजस्व उप निरीक्षक, ग्राम प्रधान, मुखिया, पंचायत समिति, वार्ड सदस्य एवं अन्य गणमान्य सदस्यों की उपस्थिति में ग्राम सभा/कैम्प का आयोजन की जा रही है।




Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें