Godda News: जीवन में पढ़ाई का महत्व बहुत ज्यादा है- उप विकास आयुक्त



 


ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  जिला प्रशासन एवं अदाणी  फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान से गोड्डा जिला में ज्ञानोदय गोड्डा के तहत 276 स्कूलों में स्मार्ट क्लास चलाया जा रहा है। इस कार्य  में नित्य नया अध्याय जोड़ते हुए आज दिनांक 21-12-2020 के ऑनलाइन कैरियर काउंसलिंग सेशन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता उप विकास आयुक्त अंजलि यादव और रितेश सिंह, CEO Eckovation ने छात्रों को संवोधित किया। उप विकास आयुक्त के द्वारा बताया गया कि जीवन में पढ़ाई का महत्व बहुत ज़्यादा है और साथ ही साथ हमारा 10 वीं और 12 वीं के बाद लिया गया सही निर्णय हमें एक सफल कैरियर बनने का बेहतरीन मौका है। शर्त यह है कि हम निर्णय अपने रुचि के अनुसार ले मेहनत और लगन से ही जीवन में सफलता प्राप्त किया जा सकता है। रितेश सिंह, के द्वारा jhcareerportal.com के विषय में जानकारी दी गई और बताया गया की वेबसाइट में  जाकर आप अपने रुचि के अनुसार अपना कैरियर बनाने का रास्ता चुन सकते है । रुचि को पहचानना कैरियर में सफलता की पहली सीढ़ी है। कैरियर काउंसलिंग का यह कार्यक्रम विस्तार से सभी स्कूल में ज्ञानोदय टीम के द्वारा जनवरी माह में स्कूल में  जाकर किया जाएगा जिससे कि छात्र अपने उज्ज्वल भविष्य के लिए एक सही विकल्प का चयन कर सके।

इस कार्यक्रम में सभी स्कूल के प्रधानाध्यापक, शंभू दत्त मिश्रा (ADPO), Eckovation के राहुल शर्मा, DMFT के प्रोग्राम मैनेजर अभिषेक कुमार इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया । इस कार्यक्रम में 70 से अधिक स्कूल से 400 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।


 

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें