Chandan News:चांदन प्रखंड के भैरोडिह स्वास्थ्य उपकेंद्र जाने का रास्ता अवरुद्ध होने से लोगों की परेशानी बढ़ी

 ग्राम समाचार, चांदन,बांका। जानकारी के अनुसार विगत कई वर्ष पहले भैरोगंज में स्वास्थ्य उपकेंद्र भैरोडिह के नाम से बना है, इस भवन का भूमि दानकर्ता स्वर्गी अयोध्या वर्णवाल के द्वारा प्राप्त किया गया था। जो अब यह केंद्र शोभा का वस्तु बना हुआ है। क्योंकि 2 वर्ष पूर्व तक उप केंद्र जाने के लिए किसी प्रकार की दिक्कत नहीं थी। क्योंकि  प्राथमिक विद्यालय भैरोडीह के बगल से उप केंद्र जाने के लिए ग्राम समाज द्वारा छोड़ दिया गया था।  रैयती जमीन होने के कारण कुछ दिन पहले किसी अन्य व्यक्तियों के समक्ष वह जमीन रजिस्ट्री करा दिया गया। अब केवलदार ने उक्त विवादित जमीन पर झोपड़ी नुमा दुकान देख कर, उप केंद्र आने जाने का रास्ता को अवरुद्ध कर दिया, जिसके कारण भैरोगंज वासी स्वास्थ्य सुविधा से वंचित रह रहे हैं।  



उप केंद्र में प्रसव कराने आई महिलाएं के साथ भारी समस्या उत्पन्न हो गई है, मेन रोड पर गाड़ी खड़ा कर मरीजों को पैदल सहारा लेते हुए उप केंद्र ले जाया जा रहा है।  पैदल जाने के लिए रास्ता भी बंद होने के कगार पर दिखाई पड़ रहा है। इस संबंध में चांदन अंचलाधिकारी को अवगत कराया गया एवं लिखित आवेदन दिया गया। अंचलाधिकारी प्रशांत कुमार शांडिल्य ने बताया कि, इस तरह की समस्या मुझे संज्ञान में आया है, हल करने का प्रयास रत है। पूर्व मुखिया अशर्फी यादव ने बताया कि इस रास्ते से ही अस्पताल फॉरेस्ट विभाग स्कूल जाने का यही मुख्य रास्ते हैं लोग इसी से आना-जाना कर रहे हैं। लेकिन यहां के कुछ रेयतो द्वारा दबंगई दिखाते हुए उप केंद्र का रास्ता बाधित कर दिया है। जो हम सभी भैरोगंज के इर्द-गिर्द गांव से हस्ताक्षर युक्त आवेदन अंचलाधिकारी चांदन को देने जाया रहा हूं। दूसरा बांका भू अर्जन पदाधिकारी कार्यालय में भी आवेदन देने का काम करेंगे। जिससे अस्पताल आने जाने की रास्ता बन सके।


उमाकांत साह, ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें