Bounsi News: बौंसी बाजार पूरी तरह अतिक्रमणकारियों के कब्जे में

 ग्राम समाचार, बौंसी, बांका। बौसी बाजार में अतिक्रमण की समस्या दिनोंदिन भयानक होती जा रही है। प्रशासन की निष्क्रियता के कारण मुख्य मार्ग, डेम रोड, गांधी चौक, मारवाड़ी टोला सहित बाजार की सभी मार्ग पर अतिक्रमणकारियों का पूरी तरह से कब्जा हो गया है। जिसके कारण आए दिन सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत भी हो रही है। इसके बावजूद बाजार में अतिक्रमण के खिलाफ किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं हो रही है। जिससे अतिक्रमणकारियों का मनोबल काफी बढ़ता जा रहा है। 

बाजार की सड़कें हर तरफ अतिक्रमण की चपेट में है। अतिक्रमण से मुख्य बाजार, डेम रोड, मडवाडी टोला में अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। सबसे ज्यादा बदतर स्थिति मुख्य मार्ग एवं डेम रोड की है। जहां पर छोटी एवं बड़ी वाहनों का सड़क किनारे जमावड़ा लगा रहता है। इसके अलावा सड़क के किनारे फुटकर दुकानों का कब्जा रहने से सड़क दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। वहीं बाजार में बड़े बड़े व्यवसायियों द्वारा भी मार्केटिंग कंपलेक्स, मेडिकल स्टोर के पास पार्किंग की व्यवस्था नहीं रहने के कारण सड़क पर ही दोपहिया, चार पहिया वाहनों की कतार लगी रहती है। अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन द्वारा कई बार अभियान भी चलाया गया। बुलडोजर से कई दुकानों और मकानों को भी तोड़ दिया गया। जिसके बाद कुछ महीने तक स्थिति सामान्य रही। परंतु पुनः अतिक्रमणकारियों ने पूरे बाजार में कब्जा कर लिया। 

सड़क किनारे दुमका रोड में कई जगहों पर ईद छर्री रखकर अतिक्रमणकारियों द्वारा व्यापार किया जा रहा है। इंडियन गैस एजेंसी के निकट भी व्यवसायियों द्वारा खाली ट्रक को लगाकर अतिक्रमण किया जा रहा है। खाली ट्रक, हाईवा इत्यादि सड़क के किनारे खड़ी कर दी जाती है। जिस वजह से कभी भी कोई भी अप्रिय घटना घट सकती है। स्थानीय बाजार वासियों ने जिला प्रशासन से इस मामले में पहल करने की मांग की है। ताकि आए दिन जाम की समस्या से निजात पाया जा सके एवं दुर्घटनाओं को भी कम किया जा सके। 

कुमार चंदन, ग्राम समाचार संवाददाता, बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें