Godda News:video- सरस्वती शिशु मंदिर के 8 वीं क्लास की छात्रा ने लगाया प्रिंसिपल पर यौन शोषण का आरोप, FIR दर्ज, जानिए पूरा मामला


ग्राम समाचार, बोआरीजोर(गोड्ड)। सरस्वती शिशु मंदिर के छात्रा ने अपने ही स्कूल के प्रिंसिपल पर यौन शोषण का आरोप लगा कर सनसनी फैला दी है। मामला झारखंड के गोड्डा जिले के ललमटिया का है। फिलहाल रविवार देर शाम छात्रा के शिकायत पर  पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया है।


झारखंड का गोड्डा जिला वैसे अपराध की दृष्टी सें शांत माना जाता रहा है, परंतु हाल के दिनों में जिले में  हुई लगातार छेड़खानी और रेप की हुई घटनाओं ने इसे चर्चा में ला दिया है। अपराध की इस कड़ी में पिछले दो घटनाओं के बाद गोड्डा जिले के ललमटिया में शिक्षा जगत को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है।

गोड्डा जिले के सरस्वती शिशु मंदिर, ललमटिया के छात्रा ने अपने ही स्कूल के प्रिंसिपल संतोष कुमार तिवारी पर यौन शोषण का आरोप लगा कर सनसनी फैला दी है। घटना 12 सितम्बर दिन के 10 बजे की बताई जा रही है, जिस दिन यह छात्रा घर से अकेली सरस्वती शिशु विद्या मंदिर ललमटिया स्कूल आई थी। छात्रा के अनुसार वह परीक्षा का फार्म भरने स्कूल पहुंची थी जहां अपने कमरे में बुलाकर प्रिंसिपल संतोष कुमार तिवारी ने उसके साथ छेड़ छाड़ की। 

पीड़ित ने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी। छात्रा अपने  परिजनों के साथ ललमटिया थाना पहुंच कर मामला दर्ज कर लिया गया है जिसका कांड संख्या 58/2020 है। पिड़िता के परिजनों ने कहा कि,  पूर्व में भी प्रधानाचार्य संतोष कुमार तिवारी ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ किया था लेकिन मामला को रफा-दफा कर दबाया गया था। छात्रा के शिकायत पर फिलहाल पुलिस ने रविवार शाम मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद आरोपी फरार हैं।गोड्डा जिले में लगातार दुष्कर्म को लेकर यह तीसरा मामला सामने आया है। जिले में  एक साध्वी के साथ समुहिक  दुष्कर्म का मामला और ललमटिया थाना क्षेत्र के ही एक महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि यह तीसरा दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आ गया। लगातार इस तरह के घटनाओं से महिला सुरक्षा को लेकर अहम सवाल खड़े हो गए हैं। दुर्भाग्यपूर्ण की बात तो यह है कि जब शिक्षा जगत के गुरुजी ही स्कूल बच्ची के साथ इस तरह के हरकतें करेंगे तो अभिभावक अपने बच्चों को किस उम्मीद से स्कूल भेजेंगे। चलिए सुनते है पीडिता और परिजन क्या कहते है।

- ग्राम समाचार के लिए बोआरीजोर से विलियम मरांडी की रिपोर्ट।

Share on Google Plus

Editor - विलियम मरांड़ी। 9905461511

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें